BIG BREAKING:ईडी ने की पूजा सिंघल को गिरफ्तार…. 19 करोड़ कैश मिलने मामले में बड़ी पुछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी…. आय से अधिक सम्पत्ति के चक्कर में गिरफ्तार…. पति को भी पकड़ा….

झारखंड की चर्चित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को ईडी ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. पति के साथ आमने-सामने बैठाकर हुई पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. खनन घोटाले में आईएएस पूजा सिंघले के 20 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी. इस दौरान आईएएस पूजा सिंघल के करीबी चार्टर एकाउंटेंट सुमन कुमार के पास से करीब 19 करोड़ कैश बरामद हुए थे. इतने बड़े पैमाने पर कैश मिलने के बाद सीए को ईडी ने उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था, जबकि आईएएस पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा से लगातार पूछताछ की जा रही थी. कल भी भी 9 घंटे की पूछताछ हुई थी।

जिसके बाद पति-पत्नी को दोनों कल शाम घर जाने की इजाजत दे दी गयी थी. आज फिर से ईडी ने आईएएस को तलब किया था. आज सुबह 10.30 बजे आईएएस पूजा सिंघल रांची के ईडी दफ्तर पहुुंची. जहां करीब तीन घंटे की पूछताछ के बाद आखिरकार पूजा सिंघल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. आज ही देर शाम आईएएस को कोर्ट में पेश किया जा सकता है. पूछताछ के बाद ईडी ने बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पिछले हफ्ते ईडी ने पूजा सिंघल के करीबियों के रांची और बाकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे थे।

छापे के दौरान ईडी को 19 करोड़ से अधिक कैश और कई अहम दस्तावेज मिले थे. झारखंड में 2009-10 में मनरेगा घोटाला हुआ था. उसी मामले में कुछ दिन पहले ED ने एक साथ झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान में रेड डाली थी. तब उसी रेड के दौरान ये 19 करोड़ 31 लाख रुपये बरामद किए गए।

पूजा 2000 बैच की आईएएस हैं. पिछले हफ्ते ईडी ने पूजा का आधा दर्जन ठिकानों पर छापा मारा था. उनके यहां 19 करोड़ कैश मिला था. पूजा के CA सुमन कुमार के घर ईडी की दबिश में 17 करोड़ नगद बरामद हुआ हुआ. 12 वर्ष पहले पूजा सिंघल ने आईएएस राहुल पुरवार से तलाक लेकर अभिषेक झा से शादी रचाई थी।

Spread the love
error: Content is protected !!