BIG NEWS: लगातार 5 दिन होगी बारिश… पढ़े कहां -कहां होगी बारिश…। चमनबहार

नई दिल्ली ।देश के लगभग सभी राज्यों में मौसम ने दस्तक दे दी है दक्षिण – पश्चिम मानसून फैल चुका है । जिसके चलते कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है । लेकिन अभी भी कई राज्यों में अच्छी बारिश का इंतजार है ।

इसी बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि गुजरात राज्य , कोंकण और गोवा , मध्य महाराष्ट्र , तटीय आंध्र प्रदेश और यम , तेलंगाना , तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक , केरल और माहे में अगले 5 दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है । वहीं महाराष्ट्र की राजधानी में भारी बारिश के चलते जीन जीवन अस्तव्यस्त हो गई है ।

मौसम विभाग के अनुसार , गुजरात , कोंकण , गोवा , मध्य महाराष्ट्र , तटीय आंध्र प्रदेश , तेलंगाना , कर्नाटक , केरल और माहे में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभवना है ।

दक्षिण गुजरात क्षेत्र और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में 8 और कोंकण और गोवा में 7 और 8 जुलाई , 2022 को अलग – अलग अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है । मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश , महाराष्ट्र , केरल , गोवा , छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है ।

साथ ही छत्तीसगढ़ , आंतरिक ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हुई । उत्तर प्रदेश , बिहार , झारखंड , सौराष्ट्र और कच्छ , आंतरिक कर्नाटक , तमिलनाडु , पश्चिम राजस्थान , पंजाब , शेष उत्तर भारत , जम्मू कश्मीर , लद्दाख और दिल्ली एनसीआर के अलग – अलग हिस्सों में हल्की बारिश हुई ।

Spread the love
error: Content is protected !!