CG NEWS:हाईटेंशन की चपेट में एक छात्र की मौत…. छात्र मनरेगा के तहत तालाब गहरीकरण का काम कर रहा था….. सरपंच ,सचिव समेत 4 लोगों पर FIR दर्ज…. चमनबहार।

बिलासपुर। हाईटेंशन की चपेट में आकर एक छात्र की मौत हो गई। छात्र मनरेगा के तहत तालाब गहरीकरण का काम कर रहा था। इसी दौरान बांध के ऊपर से निकले तार की चपेट में आकर झुलस गया। हादसा तीन माह पहले का है। पुलिस ने इस मामले में अब सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक समेत एक अन्य के खिलाफ लापरवाही से मौत का केस दर्ज किया है।

घटना तीन माह पहले सीपत थाना क्षेत्र की है।ग्राम उनी निवासी अभिषेक यादव (22) पुत्र नरेश यादव सीपत के गवर्नमेंट कॉलेज में बीकॉम अंतिम वर्ष का छात्र था। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह गांव में ही मनरेगा में सुपरवाइजर का काम करता था। इस दौरान वह तालाब के बांध तरफ चढ़ गया।

तालाब से मिट्‌टी निकाल कर बाहर बांध पर रखी गई थी, जिससे ऊंचाई बढ़ गई। इसके चलते हाईटेंशन तार बांध तक पहुंच गया था। अभिषेक को ऊपर से बिजली तार गुजरने का ध्यान ही नहीं रहा और वह तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया, जिससे उसकी मौत हो गई थी ।

पुलिस की जांच में सरपंच रमेश साहू, उप सरपंच राजेंद्र सिंह, सचिव अशोक कुमार साहू, रोजगार सहायक अखिलेश्वर ठाकुर की लापरवाही से मजदूर छात्र की मौत होने का पता चला है। लिहाजा, उनके खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Spread the love
error: Content is protected !!