छत्तीसगढ़: कोरोना से 4 मरीजों कि मौत 112 नये मरीज कई जिलों में फिर से बढ़ रही है कोरोना… वही रायपुर में कल से वैक्सीनेशन…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कोरोना वायरस के 112 नए मरीजों की पहचान हुई है, जबकि 4 मरीज की कोरोना से मौत हुई है, वहीं प्रदेश में आज 185 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी है, प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 0.2 प्रतिशत है,छत्तीसगढ़ में 9 लाख 88 हजार 189 मरीज कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं, अब कुल एक्टिव मरीज 1 हजार 623 हैं,कोरोना वायरस से अब तक 13 हजार 544 लोगों की मौत हो चुकी है,राज्य में आज 42 हजार 34 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है।

रायपुर जिले में बुधवार से सभी सेक्टरों में वैक्सीनेशन शुरू होगा, जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि कोरोना वैक्सीन आ गया है, कल रायपुर ज़िले के सभी सेक्टरों में वैक्सीनेशन किया जाएगा,जिले के 225 सेशन साइट में टीकाकरण होगा,इसके लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई है.

उन्होंने बताया कि 41 हजार 80 टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. 35 हजार कोविशील्ड और 12 हजार 800 को-वैक्सीन मिला है, लगभग ये दो दिन का डोज़ है, तो वहीं लोगों से अपील करते हुए कहा कि भरपूर सेंटर बनाया गया है, वहां जाकर टीका ज़रूर लगवाएं।

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों में रायपुर जिले के लिए लगभग 200 से ज़्यादा वैक्सीन सेंटरों में ताला लटक गया था, क्योंकि वैक्सीन खत्म हो गया था और लोग सेंटरों से निराश होकर घर लौट रहे थे।

Spread the love
error: Content is protected !!