कलेक्टर श्री भीम सिंह ने शहर में घूम कर निराश्रित व वृद्धजनों को ठंड से बचाव के लिये वितरित किया कंबल ……

रायगढ़। वर्तमान में शीत लहर के प्रकोप को देखते हुए बेसहारा, भिक्षुक, निराश्रित, वृद्ध एवं नि:शक्त व्यक्तियों को ठंड से बचाव हेतु गर्म वस्त्र आदि की व्यवस्था के लिए आज कलेक्टर श्री भीम सिंह ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ नगर भ्रमण कर जरूरतमंद व्यक्तियों को कंबल वितरित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से बातचीत कर उनके जीवन-यापन के बारे में जानकारी ली। साथ में मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन निराश्रित जनों को विभिन्न विभागीय योजनाओं के माध्यम से अधिक से अधिक लाभ पहुंचाये।

इस दौरान बस स्टैंड में आश्रय लिए दिव्यांग श्री राजू ने कलेक्टर श्री सिंह से कहा कि पैर में घाव होने की वजह से उसे बहुत दिक्कत होती है। कलेक्टर श्री सिंह ने मौके पर ही श्री राजू को सोमवार को जिला चिकित्सालय में इलाज हेतु ले जाने अधिकारियों को निर्देश दिए साथ ही बढ़े ठंड से बचाव के लिए अन्य दिनों में भी रात्रि भ्रमण कर जरूरत मंद व्यक्तियों की मदद किए जाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड, बुजी भवन, सुभाष चौक स्थित हनुमान मंदिर, गौरीशंकर मंदिर, शनि मंदिर, चक्रधर नगर चौक, ओवर ब्रिज के नीचे, रेलवे स्टेशन व सत्तीगुड़ी चौक, सारंगढ़ बस स्टैंड इलाके में खुले में रह रहे निराश्रित जनों को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरित किया।केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड में रैन बसेरा का निरीक्षण कर केयर टेकर को यात्रियों के रहने लायक व्यवस्था एवं साफ -सफाई के प्रबंध हेतु निर्देश दिया। उन्होंने नगर निगम द्वारा की गई अलाव की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने चौक-चौराहों पर आवश्यकतानुसार अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान समाज कल्याण विभाग के अधिकारी श्री जांगड़े, श्री विनय तिवारी सहित अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Spread the love
error: Content is protected !!