उड़ीसा बॉर्डर से लगे गरियाबंद में भूकंप के झटके महसूस हुए…. घरों के दीवारों में आई दरार… पढ़ें पूरी खबर…

4 सेकेंड तक हिली धरती….

रायपुर।छत्तीसगढ़ – ओडिशा बॉर्डर से लगे गरियाबंद के मैनपुर – देवभोग में गुरुवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए । इसका असर देवभोग और अमलीपदर क्षेत्र के कुछ गांवों में दिखा । तीव्रता काफी कम होने के कारण जान – माल का नुकसान नहीं हुआ । झटकों के डर से लोग थोड़ा डर जरूर गए । जिले में मौसम विभाग नहीं होने के कारण इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी है । भूकंप का केंद्र ओडिशा का कालाहांडी जिला था ।

भुवनेवश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने शाम को भूकंप की पुष्टि की है । उनके मुताबिक , कालाहांडी जिले में सुबह करीब 11.29 बजे 3.5 तीव्रता का भूकंप रिएक्टर स्केल पर दर्ज किया गया । इसके चलते करीब 4 सेकेंड के लिए झटके महसूस हुए किए गए हैं । इसका प्रभाव ओडिशा के कालाहांडी के खोखसरा ब्लॉक के अलावा बॉर्डर से लगे छत्तीसगढ़ के देवभोग और अमलीपदर क्षेत्र के कुछ गांव में मामूली तौर पर देखा गया है ।

भूकंप का केंद्र छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से करीब 93 किमी उत्तर पूर्व में बताया जा रहा है । इसकी गहराई पृथ्वी के अंदर 9 किमी थी । भूकंप से अभी तक कहीं से भी किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है । नवरंगपुर जिले में जरूर लोगों के मकानों की दीवारों पर दरारें आ गई हैं । कुछ दिन पहले भी ओडिशा के कंधमाल जिले में 3.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे ।

Spread the love
error: Content is protected !!