अंग्रेजो को उन्हीं के घर में हराया भारत….151 रन से जीत हासिल की….. बुमराह से भीड़ गये थे अंग्रेज खिलाड़ी, अपांयर ने किया हस्तक्षेप….

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 151 रनों से हरा दिया है, लॉर्ड्स में खेले गए इस मैच में दोनों टीमों के बीच पांच दिनों तक जोरदार टक्कर देखने को मिली।टीम इंडिया मैच के 5वें दिन इंग्लैंड पर भारी पड़ी और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारत ने लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रन से हरा दिया, इस जीत के साथ उसने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली, भारत ने केएल राहुल (129) के शतक की बदौलत पहली पारी में 364 रन बनाए जिसके जवाब में कप्तान जो रूट (180) की शानदार पारी के दम पर इंग्लैंड ने 391 रन बनाए, इसके बाद भारत ने दूसरी पारी 8 विकेट पर 298 रन बनाकर घोषित की और इंग्लैंड को जीत के लिए 272 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड की दूसरी पारी 51.5 ओवर में 120 रन पर सिमट गई।

उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (61) और मोहम्मद शमी (56) ने अर्धशतक जड़े. शमी और बुमराह ने 9वें विकेट के लिए 89 रन की अटूट साझेदारी की. दोनों ने बल्लेबाजी में अपना कौशल दिखाने के बाद ईशांत शर्मा के साथ मिलकर इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया. भारत की जीत की राह में कप्तान जो रूट सबसे बड़ा रोड़ा नजर आ रहे थे लेकिन उन्हें जसप्रीत बुमराह ने 33 के निजी स्कोर पर पैवेलियन की राह दिखा दी. उन्होंने पहली पारी में नाबाद 180 रन बनाए थे।

बुमराह से जोंस बटलर भीड़े……

बुमराह से जोस बटलर भीड़ गये थे यह मामला शमी और बुमराह दोनो बैटिंग कर रहे थे और लगातार बड़ बड़ी शाॅट लगा रहे थे। बुमराह ने अपनी बल्ला से उनका जवाब दिया और इस पर अंपायर ने हस्तक्षेप किया। उनके पहले इसी टेस्ट मौच में कोहली से भी अंग्रेज भीड़ गये थे। अंग्रेज खिलाड़ी अपने कारनामों से बाज नहीं आ रहे है।

Spread the love
error: Content is protected !!