CG WEATHER : छत्तीसगढ़ मे होगी बारिश…. असानी चक्रवात लेकर आ रही है बारिश….

रायपुर । बंगाल की खाड़ी में ”असानी” तूफान आया है । जिसका असर तटीय राज्यों के अलावा उससे लगे हुए राज्यों पर भी होने वाला है । इसलिए जिले में भी आगामी दो से तीन दिन मौसम में बदलाव होने वाला है । बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम चर्षा होने की संभावना है । मौसम विभाग के अनुसार गंभीर चक्रवाती तूफान आसनी पश्चिम – मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे दक्षिण बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है । यह कार निकोबार के उत्तर – पश्चिम में लगभग 970 किमी , पोर्ट ब्लेयर के पश्चिम उत्तर – पश्चिम में 820 किमी पर है ।

इसके 10 मई तक उत्तर – पश्चिम की ओर बढ़ने और उत्तर आंध्र प्रदेश और ओड़िशा तटों से दूर , पश्चिम – मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर – पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की बहुत संभावना है । इसके बाद , इसके उत्तर – पूर्व की ओर मुड़ने और ओड़िशा तट से दूर उत्तर – पश्चिम बंगाल की खाड़ी की ओर आगे बढ़ने की बहुत संभावना है ।

अगले 24 घंटों के दौरान इसके कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है । साथ ही इसके कारण प्रदेश में एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पडने की सम्भावना है ।

Spread the love
error: Content is protected !!