BIG BREAKING: पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को कहा – मेरे वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में अपने हड्डियां ना टूटवा लेना….

आईपीएल 2022 का ये सीजन शुरुवात से अंत तक बेहद शानदार तरीके से आगे बढ़ा। दर्शकों को आईपीएल के इस सीजन ने काफी रोमांच दिलाया। इस आईपीएल में हमे बहुत से युवा खिलाड़ी ऐसे मिले जिन्होंने लोगो का ध्यान और क्रिकेट के पूर्व दिग्गजों का ध्यान अपनी ऊपर आकर्षित किया है।

वही इन युवा खिलाड़ियों में से एक सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मालिक भी है । मालिक ने इस समय अपनी खतरनाक गेंदबाजी से हर किसी को अपना दीवाना बना रखा है । दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर उनकी तारीफ कर रहे है , बता दे , की आईपीएल के इस सीजन में उमरान मालिक 150 kmph की रफ्तार से गेंद फेक चुके है ।

क्रिकेट के दिग्गजों का मानना है , और साथ ही ये भी कहा जा रहा है , की अगर मालिक इस तरह से लगातार तेज रफ्तार वाली गेंद फेकते रहे तो बहुत जल्द वे पाकिस्तान के रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को भी तोड़ने में कामयाब हो सकते है ।

हालांकि इस बात पर शोएब अख्तर ने मालिक के लिए एक बहुत बड़ा बयान पेश किया है । जो फिलहाल सोशल मीडिया में तेजी से चर्चाओं में बना हुआ है । दोस्तो आपको बताना चाहेंगे , की इस आईपीएल में उमरान मालिक ने कई बार 150 की रफ्तार से गेंदबाजी की है । जो काफी हैरानी वाली बात है , लेकिन इस बात का पता जब शोएब अख्तर को चला तो उन्होंने इस बात पर एक बड़ा बयान दिया ।

शोएब ने कहा , की मेरे इस रिकॉर्ड को बने 20 साल हो चुके है । अगर मुझसे पूछा जाए तो मैं भी ये सोचता हूं , की आखिर कोई तो होगा जो मेरे इस रिकॉर्ड को तोड़ेगा । और मुझे खुशी होगी अगर मेरा ये रिकॉर्ड उमरान मालिक तोड़ेंगे तो , लेकिन वे मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में अपनी हड्डियां ना तुड़वा ले , मेरा मतलब ये है , की वे हमेशा फिट रहे ।

आपको बता दें कि अब तक का सबसे फास्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर के नाम दर्ज है । जिन्होंने 161.3 की रफ्तार से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है दूसरी ओर तेज गेंदबाज बन इमरान मलिक आईपीएल के इतिहास के दूसरे सबसे गए हैं ।

आपको बता दें कि अब तक का सबसे फास्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर के नाम दर्ज है । जिन्होंने 161.3 की रफ्तार से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है दूसरी ओर इमरान मलिक आईपीएल के इतिहास के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए हैं । उन्होंने हाल ही में एक मुकाबले में 157 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी की थी , जो कि आईपीएल की दूसरी सबसे तेज गेंद थी ।

बताते चले , की आईपीएल के इस सीजन में उमरान मालिक ने खुद को काफी बेहतरीन तरीके से साबित किया है । जिन्होंने अब तक 12 मैचों की 12 पारियों में 9.10 इकोनॉमी रेट से 18 विकेट चटकाए है । जहां एक बार 1 और एक बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी मालिक कर चुके है । इस सीजन उन्होंने आईपीएल की सबसे मजबूत टीम कहे जाने वाली गुजरात टाइटंस के खिलाफ 40 वे मैच में 5 विकेट अपने नाम किए थे ।

फिलहाल मालिक की तेज गेंदबाजी काफी चर्चाओं में है । वही सोशल मीडिया में बहुत से लोग उनसे यही उम्मीद कर रहे है , की वे लगातार ऐसी रफ्तार वाली गेंद फेकते रहे । और लगातार आईपीएल में नजर आते रहे । और दोस्तो यकीन मानिए अगर मालिक लगातार इस तरह की गेंदबाजी करते रहे तो एक दिन वे जरूर पाकिस्तान के रावलपिंडी शोएब अख्तर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगे ।

Spread the love
error: Content is protected !!