T20 WORLD CUP: अति आत्मविश्वास ले डूबा भारत को ….भारत की शर्मनाक हार ….. पाकिस्तान ने दर्ज की 10 विकेट से जीत…. पढ़ें पूरी खबर….

दुबई।टी -20 वर्ल्डकप के सुपर -12 राउंड मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है, ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने किसी वर्ल्डकप मुकाबले में भारतीय टीम को हराया है , कप्तान बाबर आजम और ओपनर मोहम्मद रिजवान की शानदार पारी के दम पर पाकिस्तान ने भारत को शर्मनाक हार दी।

दुबई में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 151 रन बनाए थे , भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल दिखी। सिर्फ विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा, वही रिषभ पंत ने 30 गेंद खेल कार 39 रन बनाए।

जवाब में पाकिस्तान की टीम ने बिना कोई विकेट खोए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने52 गेंद में 68रन और मोहम्मद रिजवान ने55 गेंद में 79 रन बनाए ,

इतिहास में भारत कि पहली हार….

भारत और पाकिस्तान के बीच टी -20 वर्ल्डकप के इतिहास में कुल 6 मैच खेले गए हैं, रविवार को दुबई में खेला गया मैच ऐसा पहला मौका है , पाकिस्तान की टीम की जीत हुई है, वरना 2007 से लेकर 2016 तक हमेशा ही भारत ने टी -20 वर्ल्डकप के मुकाबलों में पाकिस्तान को हराया है। इस हार का ज़िम्मेदार लोगों ने टीम समिति को ठहराया है क्योंकि कई प्लेयर ऐसे हैं जो आउट फ्रॉम थे उन्हें भी खिलाया गया है इस मैच में जिसके चलते या हुआ है ईशान किशन फॉर्म में है और उन्हें नहीं खिलाया गया यह भी बड़ी कारण है।

Spread the love
error: Content is protected !!