नगरीय निकाय निर्वाचन 2021: बीरगांव और गोबरा नवापारा में मतदान दलों को मतदान सामग्री प्रदाय

रायपुर। रायपुर जिले में नगरीय निर्वाचन निकाय निर्वाचन -2021 के तहत नगर निगम बिरगांव में 20 दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए आज आडवाणी आरलीकान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बीरगांव से मतदान दलों को निर्वाचन सामग्री का वितरण किया गया। इसी तरह नगर पालिका परिषद गोबरा नवापारा के शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक शाला नवापारा में मतदान सामग्री का वितरण किया गया। रिटर्निंग ऑफिसर श्री बी बी पंचभाई ने बताया कि नगर निगम बिरगांव के 40 वार्डों के लिए 20 दिसंबर को मतदान कराया जा रहा है।

इस निर्वाचन में बिरगांव नगर निगम क्षेत्र में 186 अभ्यर्थी चुनावी मैदान में है। इसमें से इंडियन नेशनल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जे ) के 40-40 उम्मीदवार तथा अन्य दलों के 20 उम्मीदवार है। 46 प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। नगर पालिका निगम बिरगांव में कुल 95 मतदान केंद्र बनाए गए हैं मतदान का समय सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक है। इसके लिए यहां 80441 कुल मतदाता है जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 36799 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 43,627 है। अन्य मतदाता की संख्या 15 हैं। इसी तरह रायपुर जिले के नगर पालिका परिषद गोबरा नवापारा के वार्ड क्रमांक 14 में उप निर्वाचन हो रहा है। इस वार्ड में 4 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है ,जिसमें एक इंडियन नेशनल कांग्रेस, एक भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और 2 प्रत्याशी निर्दलीय है।

यहां 2 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिसमें कुल मतदाताओं की संख्या 1091 है । इसमें महिला मतदाताओं की संख्या 546 और पुरुष मतदाताओं की संख्या 545 हैं।दिनांक 23 दिसंबर को नगर पालिक निगम बिरगांव के आडवाणी आरलीकान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बीरगांव में तथा नगर पालिका परिषद गोबरा नवापारा के शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक शाला नवापारा में मतगणना किया जाएगा।क्रमांक/12-88/पंकज

Spread the love
error: Content is protected !!