मतदान केन्द्र के सेल्फी जोन में मतदाताओं ने लिया सेल्फी- ग्रामीण क्षेत्रों में जनसामान्य मतदान के लिए रहे जागरूक…. पढ़ें पूरी खबर….

राजनांदगांव 20 जनवरी 2022। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत आम एवं उप निर्वाचन में जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच एवं पंच पद के लिए आज महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं सहित हर वर्ग के नागरिकों ने उत्साहपूर्वक मतदान किया। जनसामान्य सुबह 7 बजे से मतदान देने के लिए मतदान केन्द्रों में पहुंचे और अपने अधिकारों का प्रयोग किया। ग्रामीण क्षेत्रों में त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन में जनसामान्य का विशेष रूझान रहा। त्रिस्तरीय पंचायत आम एवं उप निर्वाचन में 21 हजार 549 मतदाताओं ने मतदान किया।

इनमें 10 हजार 708 पुरूष मतदाता और 10 हजार 841 महिला मतदाता ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव में 71.21 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले।त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन में ग्रामीण क्षेत्र के परिवार के सभी सदस्य एक साथ मतदान करने आए। मतदान करने के बाद सेल्फी जोन में सेल्फी भी ले रहे थे। यह इस बात को प्रदर्शित करती है कि ग्रामीण क्षेत्र में भी जनसामान्य मतदान के लिए जागरूक है और अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। मतदान केन्द्र में युवा अरूण नेताम, कल्याणी, पृथ्वी पड़ोती, रूखमणी मंडावी, दामिनी मंडावी एक साथ मतदान करने आए थे।

अरूण नेताम ने कहा कि अपने मताधिकार का प्रयोग करके अच्छा महसूस हो रहा है। सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। 20 वर्षीय दामिनी मंडावी ने कहा कि मतदान करने का अनुभव अच्छा रहा है। लोकतंत्र में प्राप्त अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मतदान केन्द्र में 80 वर्षीय महिला श्रीमती देववती और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती आशा मेश्राम ने भी मतदान कर अपने अधिकार का प्रयोग किया।

Spread the love
error: Content is protected !!